भारतीय टेस्ट क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने बुधवार को स्पष्ट किया कि उनके और टीम इंडिया के नवनियुक्त सफेद गेंद के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के बीच कोई समस्या नहीं है. आगामी तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए टीम के दक्षिण अफ्रीका (India vs South Africa) जाने से पहले एक वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान मीडिया से बात करते हुए कोहली ने एक नेता के रूप में रोहित शर्मा की क्षमताओं की भी सराहना की. उन्होंने कहा कि वह नए कप्तान और मुख्य कोच को अपना शत प्रतिशत समर्थन देंगे, राहुल द्रविड़ ने सीमित ओवरों के क्रिकेट में टीम के लिए जो भी दृष्टिकोण रखा है.


विराट कोहलीने कहा, “मेरे और रोहित शर्मा के बीच कोई समस्या नहीं है. मैं पिछले दो साल से सफाई दे रहा हूं और अब थक गया हूं. मैं एक बात यह भी कहना चाहता हूं कि मेरी कोई भी हरकत या फैसला टीम को नीचा दिखाने का नहीं होगा.” उन्होंने आगे कहा, ”मेरी जिम्मेदारी टीम को सही दिशा में ले जाना है. रोहित एक बहुत ही सक्षम कप्तान और बहुत मजबूत हैं. साथ में राहुल भाई, जो एक बेहतरीन मैनेजर हैं. उन्हें वनडे और टी20 में मेरा शत-प्रतिशत समर्थन मिलेगा.”

भारत को दक्षिण अफ्रीका के दौरे (IND vs SA) पर तीन टेस्ट और तीन वनडे मैच खेलने हैं. रोहित शर्मा बाएं हैमस्ट्रिंग की चोट के कारण टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं. विराट कोहली ने दक्षिण अफ्रीका में वनडे सीरीज में भाग लेने के बारे में सभी अफवाहों पर भी विराम लगा दिया और कहा कि उन्होंने कभी भी बीसीसीआई से आराम के लिए नहीं कहा था और वह सीरीज के लिए चयन के लिए उपलब्ध रहेंगे.


कोहली ने कहा, ”मैं चयन के लिए उपलब्ध था और मैं हमेशा चयन के लिए उपलब्ध हूं. मैंने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) से विश्राम के लिए कभी संपर्क नहीं किया. मैं दक्षिण अफ्रीका में वनडे सीरीज के लिए उपलब्ध हूं और पहले भी उपलब्ध था.” उन्होंने साथ ही कहा, ”यह उन लोगों से पूछा जाना चाहिए, जिन्होंने झूठ लिखा है. इस मुद्दे पर बीसीसीआई के साथ मेरा संवाद नहीं हुआ है कि मैं विश्राम करना चाहता हूं.”


बता दें कि पिछले दो दिन से अटकलें लगाई जा रही थीं कि कोहली और टेस्ट उप कप्तान रोहित के बीच सब कुछ अच्छा नहीं चल रहा है. रोहित मांसपेशियों में खिंचाव के कारण टेस्ट स में नहीं खेल पाएंगे. रोहित के टेस्ट सीरीज से बाहर होने के बाद रिपोर्ट आई कि कोहली अपने परिवार के साथ समय बिताने के लिए वनडे सीरीज से विश्राम लेंगे.